5 Easy Facts About हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें Described

Wiki Article



मिथुन राशि वालों के लिए जून का माह सकारात्मक रहेगा. पर्याप्त धन कमाने में सक्षम रहेंगे. अचानक से धन लाभ हो सकता है. काम के दौरान थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

सुबह के वक्त टहलें, शरीर को विटामिन डी भी मिलेगा

क्या आप जोड़ों के दर्द से परेशान हैं या फिर हृदय की समस्या, तनाव, अवसाद या मोटापे से पीड़ित हैं? अगर ऐसा हैं तो आपको सभी स्वास्थ्य समस्याओं से निजात पाने के लिए चलने का (वाकिंग) प्रयास करना चाहिए। एक रिसर्च के अनुसार, चलने से सभी पुरानी बीमारियों के जोखिम को कम करने में मदद मिलती है। वास्तव में, अधिकांश हेल्थ प्रोफेशनल्स रनिंग की बजाय चलने (वाकिंग) की सलाह देते हैं क्योंकि यह कम प्रभाव वाला व्यायाम है जो आपके दिल और जोड़ों के लिए अच्छा होता है।

लेकिन अगर ये कारण कम थे, तो मेडिकल जर्नल द लैंसेट

कर्क राशि वालों को इस माह औसत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी में बदलाव होने की संभावना बन रही है. नौकरी में दबाव का सामना भी करना पड़ सकता है. करियर में सावधानी से आगे बढ़ें.

रोजाना ताजे फल व हरी सब्जियों का सेवन करें.

फिटनेस के तरीके वॉल प्रेस एक्सरसाइज करने का तरीका और...

आजकल की व्यस्त जीवनशैली में हम ज्यादा पैदल नहीं चलते। विशेष तौर पर इस महामारी ने हमें घरों में कैद रहने पर मजबूर कर दिया है। लेकिन हमें रोजाना कुछ समय पैदल चलने के लिए निकालना चाहिए, क्योंकि इसके स्वास्थ्य संबंधी अनेक लाभ हैं। यह आपको कई तरह के रोगों से लड़ने में मदद करता है।

यदि आप पेट की समस्‍याओं से ग्रसित हैं तो यह आपके लिए गंभीर समस्‍याएं पैदा कर सकता है। अनुचित पाचन गैस्‍ट्रोइंटेस्‍टाइनल असुविधा, पेट की सूजन, कब्‍ज, दस्‍त और यहां तक की कोलन कैंसर आदि का कारण बना सकता है। यदि आप इन सभी प्रकार की परेशानियों से बचना चाहते हैं तो नियमित रूप से पैदल चलें। ये सारी समस्‍याएं आपके खराब पाचन के कारण हो सकती हैं। पाचन को ठीक रखने के लिए संतुलित आहार और अधिक मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करें। भोजन करने के बाद पैदल चलना बहुत अच्‍छा get more info होता है। यह आपके वजन को कम करने में भी मदद कर सकता है। इस तरह से आप पैदल चलने के लाभ प्राप्‍त कर सकते हैं।

पैदल चलने से इंसान सेहतमंद रहता है। सुबह के वक्त पैदल चला जाए, तो इससे शरीर को विटामिन डी भी मिलता है। अर्थराइटिस की समस्या से परेशान लोगों को अधिक पैदल चलने से बचना चाहिए।

आयुर्वेद जड़ीबूटी जड़ीबूटी आयुर्वेदिक उपचार

•इंटरकॉम या फोन का उपयोग करने के बजाय अपने सहयोगी से बात करने के लिए उसके पास चलकर जाएं।

जब आप खुद से पूछ सकते हैं, "क्या चाल है? पैदल चलना इतना प्रभावी कैसे हो सकता है?

पढ़ें: जानें, पैदल चलने के ये बड़े फायदे

Report this wiki page